क्यों एक न्यूजलेटर लेखक - जो SEO और सामग्री रणनीति में माहिर है - सबस्टैक से घोस्ट तक स्विच किया गया
पिछले दिसंबर में, कंटेंट टेक्नोलॉजिस्ट डेबोरा कार्वर ने एक प्रयोग शुरू किया: सभी पोस्ट्स जो उन्होंने अपने सबस्टैक पर प्रकाशित की, वह भी घोस्ट वेबसाइट पर प्रकाशित हुईं। कई महीनों बाद, उसने पाया कि उसकी घोस्ट साइट ने उसके सब्सटैक की तुलना में चार गुना अधिक जैविक ट्रैफ़िक आकर्षित किया था
दोनों साइटें समान सामग्री होने के बावजूद। नवंबर में, कार्वर आधिकारिक रूप से सबस्टैक से घोस्ट में चले गए, और एक साहसी पोस्ट में उसे तर्क समझाया सबटैक के गरीब एसईओ का मतलब था कि वह मेज पर हजारों संभावित पाठकों और ग्राहकों को छोड़ रही थी, जिसने उसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। कॉवर ने सामग्री बनाने के लिए घोस्ट की क्षमता की भी प्रशंसा की, न कि इसके निर्माता, फोकस; भूत के मुद्रीकरण दृष्टिकोण, जो अधिक समान रूप से तराजू; और ओपन-सोर्स, साइट की गैर-लाभकारी प्रकृति। अधिक कहानियों के लिए बिजनेस इनसाइडर के होमपेज पर जाएं।
डेबोरा कार्वर, एक कंटेंट टेक्नोलॉजिस्ट और मीडिया कंसल्टेंट, ने दिसंबर में पिछले साल दिसंबर में एक प्रयोग शुरू किया था, जिसके लगभग छह महीने बाद उन्होंने सब्सटैक पर एक समाचार पत्र लॉन्च किया था। कार्वर ने घोस्ट पर एक वेबसाइट बनाई, जो एक सामग्री प्रबंधन प्रणाली है जो एक ईमेल-सेवा प्रदाता के रूप में दोगुनी हो जाती है, और उसने सब कुछ जिसे वह फ़ेसटैक ऑन घोस्ट पर भी भेजती है, प्रकाशित करना शुरू कर दिया।
वह सामग्री की नकल कर रही थी, एक ऐसी प्रथा जिसके खिलाफ वह खुद सबसे पहले चेतावनी देती थी।
एक search इंजन को पता नहीं है कि प्राधिकरण का वास्तविक स्रोत क्या है, और डुप्लिकेट सामग्री को एक copyright के रूप में माना जा सकता है," उसने एक समाचार पत्र में बताया। "लेकिन मुझे अपने पन्नों को रद्द करने और कम से कम थोड़ी देर के लिए दोनों प्रणालियों को प्रबंधित करने की मेरी क्षमता पर भरोसा था।"
जब चार महीने बाद महामारी का प्रकोप हुआ, तो उनके दोहरे प्रकाशन का प्रयोग असहनीय हो गया। अप्रैल में, उसने घोस्ट को छोड़ दिया।
अगस्त में, जब एक अलग प्रयोग पर जाँच की गई, तो कार्वर ने देखा कि उसकी घोस्ट वेबसाइट जैविक यातायात के बारे में बता रही थी। भले ही उसने सब्स्टैक और घोस्ट के लिए एक ही सामग्री पोस्ट की थी, और इस तथ्य के बावजूद कि उसने अप्रैल से घोस्ट पर प्रकाशित नहीं किया था, कार्वर ने पाया कि साइट पर ट्रैफ़िक उसके सबटैक के ट्रैफ़िक की तुलना में चार गुना अधिक था, दस्तावेजों की समीक्षा के अनुसार बिजनेस इनसाइडर द्वारा।
सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन और वेबसाइटों की सूचना वास्तुकला में एक विशेषज्ञ, कार्वर इससे असंतुष्ट थे। सबटैक की अधिकांश अपील इसकी सादगी में निहित है, जो खोज इंजन अनुकूलन की कीमत पर आती है।
घोस्ट और सबटैक के लिए डुप्लिकेट कंटेंट पोस्ट करने के बाद, कार्वर ने पाया कि घोस्ट पर एक ही सामग्री ने चार बार ऑर्गेनिक आगंतुकों को आकर्षित किया, जैसा कि सबस्टैक ने किया था। दबोरा कार्वर
नवंबर में, उसने घोषणा की कि वह सबस्टॉक फॉर घोस्ट छोड़ रही है। स्वाभिमानी सामग्री टेक्नोलॉजिस्ट के रूप में, वह अच्छे विश्वास में नहीं आ सकीं, एक ऐसे प्लेटफॉर्म का उपयोग करना जारी रखा जिसके पोरस SEO सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन में उनके हजारों संभावित पाठकों की लागत थी, उन्होंने लिखा।
सबसे अच्छा दर्शकों को आप कभी भी प्राप्त करने जा रहे हैं, अपनी सामग्री की तलाश करने वाला एक व्यक्ति है," कार्वर ने कहा। "सबस्टैक के साथ, आप उन्हें टेबल पर छोड़ रहे हैं।"
सबटैक का घटिया SEO अपने समाचारपत्रकों को खोज इंजन परिणामों में सतह की संभावना कम कर देता है।
सबटैक पर, सामग्री काफी हद तक असंरचित है: कोई कीवर्ड या अन्य प्रकार की सूचना वास्तुकला नहीं है जो Google indexed को एक वेबसाइट की मदद करती है, इसलिए यह खोज परिणामों में खराब रैंक देता है, जो कार्बनिक ट्रैफ़िक में आकर्षित करने की उनकी क्षमता को कम करता है।
कार्वर के अनुसार, इसका मतलब यह है कि सभी काम के लिए एक लेखक एक सब्स्टैक पोस्ट में डाल सकता है, SEO प्रासंगिकता का जीवनकाल अविश्वसनीय रूप से छोटा है।
सबटैक के साथ, आपकी अगली पोस्ट हमेशा आपकी सबसे महत्वपूर्ण होती है। और एक बार जब यह निकल जाता है, तो यह हो जाता है," कार्वर ने कहा।
भूत जैसी सामग्री प्रबंधन प्रणाली के साथ, हालांकि, आपकी सामग्री आपके लिए कार्बनिक खोज के माध्यम से काम करना जारी रखती है। निष्क्रिय आय के स्रोत की तरह, घोस्ट लेखों में एम्बेडेड SEO नए पाठकों को बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के आकर्षित करता है।
जैसा कि कार्वर ने देखा, सबस्टैक में निर्मित SEO विचारों की कमी का मतलब है कि कुछ लोग कभी भी आपके प्रकाशित समाचार पत्र देखेंगे जब तक कि आप इसे सीधे उनके ईमेल इनबॉक्स में नहीं भेजते। यह अवसर लागत - आपके पोस्ट के हजारों पाठकों को ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक के माध्यम से - कार्टर को स्विच करने के लिए मिल सकता है।
घोस्ट पर, आपकी सामग्री उत्पाद है, न कि आप।
जैसा कि अन्य ने उल्लेख किया है, सबस्टैक को एक "खोज" समस्या है, जिसका अर्थ है कि प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को नई सामग्री खोजने के लिए कुछ उपकरण प्रदान करता है। पिछले हफ्ते, प्लेटफार्म ने अपने सबस्टैक रीडर का एक बीटा जारी किया, जिसका उद्देश्य इस मुद्दे को सुधारना है, हालांकि उत्पाद ने कुछ आलोचनाओं को खींचा है।
प्रमुख लेखकों, विशेष रूप से जिन्होंने बड़ी सामाजिक अनुवर्ती जमा की है, इस चुनौती को अन्य प्लेटफार्मों पर अपने समाचार पत्र को बढ़ावा देकर दूर करते हैं। हालांकि, पाठक-रहित पाठकों के लेखकों ने अपने समाचार पत्र लेखन के माध्यम से अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए संघर्ष किया है।
ये कारक समाचार पत्र लिखने वाले व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करते हैं, बजाय इसके सामग्री पर। कार्वर, जिनके 950 सबस्टैक सब्सक्राइबर और मामूली ट्विटर निम्नलिखित मतलब है कि वह विकास के लिए बाहरी रूप से देखना चाहिए, यह खामियां इस प्रणाली को उसके जैसे किसी के लिए प्रस्तुत करती हैं। उसने वेबसाइट डिजाइन में 20 साल और SEO में सात के लिए काम किया है, और उसके लेखन में विशेषज्ञता यह दर्शाती है।
मैं उत्पाद नहीं बनना चाहता," कार्वर ने कहा। "मैं चाहता हूं कि मेरी सामग्री उत्पाद हो।"
जबकि घोस्ट में भी एक देशी खोज प्रणाली का अभाव है, इसके बढ़े हुए SEO का अर्थ है कि वेब पर खोज करने वाले उपयोगकर्ता कार्वर के काम के लिए अपना रास्ता खोजने के लिए बहुत अधिक पसंद करते हैं। उसे अभी भी ईमेल के सभी लाभ मिलते हैं, लेकिन वह घोस्ट्स SEO द्वारा अपने लिए लाए गए जैविक यातायात का भी आनंद लेती है।
घोस्ट का मुद्रीकरण मॉडल लेखकों को भुगतान करने के लिए बहाना" प्रदान करता है। साथ ही, यह बेहतर है।
एंटैक के लिए बाधाओं को कम करने की सबस्टैक की नीति भी इसकी लागत पर लागू होती है: प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है, जब तक कि एक न्यूज़लेटर-लेखक अपने पेवेल पर नहीं जाता है - उसके बाद, सबटैक 10% राजस्व में कटौती करता है।
दूसरी ओर, भूत, पहले 1,000 ग्राहकों के लिए एक महीने में $ 29 का शुल्क लेता है, एक आंकड़ा जो कि $ 79 प्रति माह हो जाता है जब एक समाचार पत्र 8,000 ग्राहकों तक पहुंचता है। जबकि यह मॉडल जिज्ञासु लेखकों के लिए एक समाचार पत्र के विचार की खोज करने के लिए कम आकर्षक है, इसकी योग्यता जल्दी से स्पष्ट हो जाती है।
एक के लिए, तत्काल लागत लेखकों को उनके लेखन का भुगतान करने के लिए एक अंतर्निहित बहाना देती है: यदि आपके पास भुगतान करने के लिए बिल हैं, तो अपने पाठकों को चिप करने के लिए कहने का औचित्य साबित करना आसान है। सबटैक पर, लेखकों ने अपने हाथों को गलत कर दिया है। पैसे की मांग करने के पीछे की नाजुक राजनीति, कुछ आविष्कारशील कार्यवाहियों की ओर ले जाती है।
इसके अलावा, एक बार एक लेखक मुद्रीकरण करने का चयन करता है, तो घोस्ट का फ्लैट शुल्क फस्टैक के प्रतिशत में कटौती की तुलना में अधिक आकर्षक हो जाता है। कल्पना करें कि आपके न्यूज़लेटर में 1,000 ग्राहक हैं जो $ 5 प्रति माह का भुगतान करते हैं (बधाई!)। घोस्ट पर, आपको प्रति वर्ष $ 348 खर्च होंगे; सबटैक पर, यह लगभग $ 6000 में बजता है।
संयुक्त, ये कारक एक ही निष्कर्ष पर ले जाते हैं: कि सबस्टैक व्यापक उपयोग के लिए बनाया गया है, जबकि घोस्ट लेखकों को अपने समाचार पत्र को अधिक गंभीरता से लेने के लिए देखते हैं।





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